कोरोना को अल्लाह या भगवान ने नहीं भेजा

Nadim S. Akhter 25 March 2020



कृपया ये भ्रम ना फैलाएं कि #Corona अल्लाह और भगवान की भेजी हुई आपदा है। #कोरोना#वायरस कोई नया पैदा नहीं हुआ। हज़ारों-लाखों सालों से इस धरती पे होगा। अब तो खबर ये भी आ रही है कि #वैज्ञानिक #Conspiracy #Theory को खारिज कर रहे हैं और कह रहे हैं कि इसे लैब में नहीं बनाया गया यानी यह मानव निर्मित वायरस नहीं है। कुदरती है और इसके लिए वे विज्ञान का एक लॉजिक भी दे रहे हैं। 


हो सकता है कि अभी तक की उनकी खोजबीन के हिसाब से ये बात सही हो। पर कुछ सवाल हैं, जिनके जवाब मिलने बाकी हैं। इस पे लिखूंगा। पर ये तो तय है कि इसे अल्लाह और भगवान ने आततायी जमात के सफाए के लिए नहीं भेजा है। ये या इसका पूर्वज ( समान जीनोम वाला) धरती पर पहले से मौजूद था। अभी ये क्यों और कैसे इंसानों में आया, ये #रिसर्च और खोज का विषय है।


बहरहाल, वैज्ञानिकों ने conspiracy theory खारिज कर दी है और इसके फेवर में एक मासूम तर्क दिया है। प्रोटीन का। चलो मान लेते हैं। पर आप लोग इतने ही काबिल हैं तो इस वायरस का तोड़ यानी इसे नष्ट करने वाली दवा क्यों नहीं बना सके अब तक? सब कुछ इतना आसान और ट्रांसपेरेंट है नहीं, जितना मीडिया में छपता है। साजिश (अगर है तो) क्या है, क्यों है और किस लेवल पे है, ये तो दुनिया भर की #खुफिया #एजेंसियां ही पता लगाएंगी। पर भगवान और अल्लाह के वास्ते इसे खुदा का अज़ाब यानी कहर यानी क्रोध तो मत कहिए!! उसके पास और भी तरीके हैं पूरी की पूरी कौम को हलाक करने के।


Post a Comment

0 Comments