क्या कंगना के कहने से सरकार ट्विटर को बंद कर देगी !

Nadim S. Akhter


पहले मैं #कंगना #रनौत को एक सुलझी हुई #एक्ट्रेस मानता था पर बाद में पता चला कि सफलता इनको हज़म नहीं हुई। अपनी ऊलजलूल हरकतों से कंगना ने मीडिया में सुर्खियां बटोरीं। इनकी बहन #रंगोली भी पीछे नहीं हैं। पिछले दिनों रंगोली ने ट्विटर पर फ़िल्म डायरेक्टर #अनुरागकश्यप को खुद को आग लगा देने तक कि सलाह दे दी। दोनों बहनें खुद को खुदा मान चुकी हैं। कंगना तो सरकार से भारत में #twitter को बंद करने को कह रही हैं। कमाल है। 

मुझे लगता है कि दोनों ही बहनें मानसिक रूप से बीमार हैं और दोनों को जल्द से जल्द किसी मनोचिकित्सक के पास जाना चाहिए। दिमागी बीमारी जानलेवा होती है।




बात ट्विटर या किसी सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म को बंद करने की नहीं है। यहाँ बात ये है कि आप बतौर सोशल मीडिया यूज़र कितने ज़िम्मेदार हो ! क्या आप अपने सिलेब्रिटी स्टेटस के साथ न्याय कर रही हैं? क्या आप जनता तक सही जानकारी और सूचनाएँ देशहित में पहुँचा रही हैं? या फिर एक अदद राज्यसभा सीट या फिर चंद पुरस्कारों के लिए सत्ता की चाटुकारिता कर रही हैं? सत्ता चाहे किसी की भी, वह हमेशा सेलिब्रिटी को अपने पक्ष में कहने के लिए लालच देती है। 




उदाहरण के लिए जब स्वर्गीय शीला दीक्षित दिल्ली की मुख्यमंत्री थीं और चुनाव होने थे तो उन्होंने टीवी पर एक स्पोन्सर्ड प्रोग्राम चलवाना शुरु किया, जिसमें दलेर मेंहदी समेत बॉलीवुड के तमाम सेलेब्रिटीज़ आते थे और शीला दीक्षित की तारीफ़ करते थे। पर नतीजा क्या हुआ? शीला जी चुनाव हार गईं। 




सो अगर कंगना भारत में ट्विटर को बंद करने की माँग कर रही हैं तो यह निहायत ही गैरजिम्मेदाराना बयान है। ट्विटर पर शिकायत के मंच हैं, वह सेलिब्रिटी हैं, उनकी शिकायत मिनटों में सुनी जाएगी और ट्विटर इंडिया दौड़कर उनकी बात पर कान देगा। पर कंगना ने ऐसा नहीं किया। ट्विटर को ही भारत से उखाड़ फेंकने की फ़रियाद कर दी। काश !! सरकार उनकी बात सुन ले....कम से कम कंगना तो यही सोच रही होंगी।

#KangnaRanaut #Bollywood #TheQuint

Post a Comment

0 Comments