कौन झूठ बोल रहा है? पाकिस्तान की सरकार या भारतीय मीडिया !

Nadim S. Akhter


गुंडे, लम्पट, धूर्त, अपराधी, मानवता के गुनहगार और धर्म का नाम खराब करने वाले सिर्फ हिंदुस्तान में नहीं हैं, पाकिस्तान में भी हैं। भारतीय मीडिया में खबर है कि एक उग्र भीड़ ने वहां गुरु नानक के जन्मस्थान ननकाना साहिब गुरुद्वारे पे पत्थर चलाए। अगर ये खबर सही है तो पाक पीएम इमरान खान को तुरन्त चुल्लू भर पानी में डूब मरकर फिर ज़िंदा हो जाना चाहिए और दोषियों पर सख्त से सख्त कार्रवाई करनी चाहिए।




हालांकि पाकिस्तान सरकार ने इस सारी घटना से इनकार किया है और कहा है कि वहां दो मुस्लिम ग्रुप्स में झगड़ा हुआ था, जिसे जानबूझकर साम्प्रदायिक रंग दिया जा रहा है। पाकिस्तान सरकार का दावा है कि गुरुद्वारे को छुआ तक नहीं गया है और ना ही उसे कोई नुकसान हुआ है।




बतौर एक पत्रकार और नागरिक, ना तो मुझे भारतीय मीडिया, व्हाट्सअप यूनिवर्सिटी और ना ही पाकिस्तान सरकार पे भरोसा है। इसलिए मेरी उम्मीद अब सिर्फ #BBC से है जो असल हक़ीक़त से दुनिया को रूबरू करा सकता है कि आखिर ननकाना साहिब में हुआ क्या था? कौन झूठ बोल रहा है? पाकिस्तान की सरकार या भारतीय मीडिया?? बीबीसी पर अभी तक जो रिपोर्ट आई है, उससे भी स्थिति बहुत साफ नहीं हुई है। सिर्फ एक प्रत्यक्षदर्शी के हवाले से बताया गया है कि गुरुद्वारे के गेट को थोड़ा नुकसान हुआ है।

Post a comment

0 Comments